+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com

आरुषि हत्याकांड में तलवार दंपति को हाईकोर्ट से राहत, बरी किए गए

बहुचर्चित आरुषि-हेमराज हत्याकांड मुकदमे में तलवार दंपती को बड़ी राहत मिली है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तलवार दंपती को बरी कर दिया है। आरुषि हत्याकांड को लेकर पिछले चार वर्षों से तलवार दंपती जेल में बंद थे।

खबरों के मुताबिक कोर्ट में फैसला सुनाते हुए जज ने जांच में खामियां की बात की। सबूतों के आभाव में तलवार दंपती को बरी किया गया है।। यह आदेश न्यायमूर्ति वीके नारायण तथा न्यायमूर्ति एके मिश्र की खंडपीठ ने दिया है।

बताया जा रहा है कि हाईकोर्ट ने तलवार दंपती को जेल से रिहा करने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने कहा कि आरुषि को उसके माँ-बाप ने नहीं मारा है। कोर्ट ने कहा कि ऐसे मामलों में सुप्रीम कोर्ट भी इतनी कठोर सजा नहीं देता है।

फैसले की खबर सुन डासना जेल में बंद तलवार दंपती भावुक हो उठे। फैसले के पहले राजेश और नुपुर काफी तनाव में दिख रहे थे। दोनों ने नाश्ता तक नहीं किया था। सूत्रों के मुताबिक नुपूर और राजेश गुमसुम बैठे थे और आम दिनों के तुलना में किसी से बातचीत नहीं की।

मालूम हो कि सीबीआई की अदालत ने राजेश और नुपुर तलवार को डबल मर्डर का दोषी पाया था और दोनों को उम्रकैद की सज़ा सुनाई थी। सीबीआई अदालत के फैसले के खिलाफ तलवार दंपती इलाहाबाद हाईकोर्ट गये और अपील दायर की।

न्यायमूर्ति बीके नारायण और न्यायमूर्ति एके मिश्रा की खंडपीठ ने तलवार दंपती की अपील पर सात सितंबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था और फैसला सुनाने की तारीख 12 अक्तूबर तय की थी।

Leave a Reply

*