+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com
BREAKING NEWS

उपचुनाव में मिली शानदार जीत के बाद बोले तेजस्वी – एक विचारधारा का नाम है लालू

बिहार विधानसभा की दोनों सीटों भभुआ और जहानाबाद के नतीजे आ चुके हैं। जहानाबाद विस उपचुनाव में राजद प्रत्याशी सुदय यादव करीब 35 हजार वोटों से जीत दर्ज की है, तो भाजपा ने भभुआ सीट पर जीत हासिल की है। यहां से भाजपा प्रत्याशी रिंकी पांडे ने जीत दर्ज की है। वहीं, अररिया लोकसभा सीट पर भी राजद ने भाजपा प्रत्याशी को 61615 वोटों से पराजित कर दिया है।

इन सीटों पर उपचुनाव के लिए 11 मार्च को मतदान हुआ था। आज चल रही वोटों की गिनती में अररिया से राजद उम्मीदवार सरफराज आलम भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सिंह से काफी आगे चल रहे थे।

अररिया से राजद के सांसद रहे मोहम्मद तस्लीमुद्दीन , जहानाबाद से राजद के विधायक रहे मुंद्रिका सिंह यादव तथा भभुआ से भाजपा के विधायक रहे आनंद भूषण पांडेय के निधन के कारण चुनाव आयोग द्वारा गत नौ फरवरी को इस सीटों पर उपचुनाव की अधिसूचना जारी की थी।

जहानाबाद से चुनावी मैदान में 14 उम्मीदवार थे। इनमें राजद ने दिवंगत विधायक मुंद्रिका सिंह यादव के पुत्र कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव को और बिहार में सत्ताधीन पार्टी जदयू ने अभिराम शर्मा को उम्मीदवार बनाया था।

भभुआ विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में कुल 17 उम्मीदवार थे। बिहार में सत्तासीन पार्टी भाजपा ने अपने दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय को और कांग्रेस ने शंभू पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया था।

उपचुनावों में राजद की शानदार कामयाबी के बाद तेजस्वी यादव ने विरोधियों पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा, ‘जो लोग कहते थे कि लालू जी खत्म हो गए हैं आज हम उनको कह सकते हैं कि लालू जी एक विचारधारा का नाम है। इस जीत के लिए बिहार की जनता को धन्यवाद देता हूं साथ ही मांझी जी को भी धन्यवाद देता हूं’।

Related Posts

Leave a Reply

*