+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com
BREAKING NEWS

एक ऐसा खिलाड़ी जो अजहर से लेकर कोहली की कप्तानी में भी खेल रहा है

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 टीम के लिए जब से तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का टीम इंडिया में चयन हुआ है, तब से इस चयन पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. कई लोग 38 वर्षीय नेहरा को टीम में लेने पर टीम मैनेजमेंट से भविष्य की योजनाओं पर भी सवाल पूछ रहे हैं. हालांकि खुद नेहरा ने इस मामले में कह दिया है कि वह आलोचनाओं की परवाह नहीं करते. आशीष नेहरा इस समय टीम में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं. अपने लंबे अंतरराष्ट्रीय करिअर में वह सात खिलाड़ियों की कप्तानी में खेल चुके हैं. एक सीरीज में तो वह इंजमाम उल हक की कप्तानी में भी खेल चुके हैं.

आशीष नेहरा मोहम्मद अजहरुद्दीन से लेकर टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में खेल चुके हैं. इनके अलावा नेहरा ने धोनी, द्रविड़, गंभीर, गांगुली और सहवाग की कप्तानी में भी टीम इंडिया की ओर से खेल चुके हैं.

1999 में अपना अंतरराष्ट्रीय करिअर शुरू करने वाले आशीष नेहरा ने अपना पहला ही मैच मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में खेला. नेहरा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करिअर में 17 टेस्ट मैचों में 44 विकेट लिए. 120 वनडे मैचों में 157 विकेट लिए. उन्होंने 26
टी-20 मैचों में 34 विकेट अपने नाम किए.

आशीष नेहरा का अंतरराष्ट्रीय करिअर सबसे ज्यादा सौरव गांगुली की कप्तानी में चमका. गांगुली की कप्तानी में नेहरा ने कुल 77 टेस्ट और वन डे मैच खेले. इसमें उन्होंने 115 विकेट अपने नाम किए. इसमें विश्वकप का वह मैच भी शामिल है, जिसमें उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर 6 विकेट लिए थे. गांगुली के अलावा नेहरा ने सबसे ज्यादा मैच एमएस धोनी की कप्तानी में खेले. इसमें उन्होंने कुल 64 मैच खेले. इसमें 87 विकेट लिए.

साभार: जी न्यूज़

Related Posts

Leave a Reply

*