+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com

कन्हैया के पैतृक घर पर पुलिस की चौकसी

kanhaiya

साभार: प्रभात खबर

दिल्ली के पटियाला हाउस अदालत परिसर में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर हमले के एक दिन बाद पुलिस ने बीहट स्थित उसके पुस्तैनी घर पर उसके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाये हैं।

बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने मीडिया को बताया कि हम लोगों ने एफसीआई पुलिस थाने में पांच पुलिसकर्मियों और एक अधिकारी की एक टीम को तैयार रखा है ताकि बिहट गांव के मकसासपुर टोला स्थित कन्हैया कुमार के घर पर जल्द से जल्द पहुंचा जा सके।

पटियाला हाउस अदालत परिसर में कन्हैया कुमार पर हमले का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर छात्र नेता के परिवार के सदस्यों और घर पर किसी तरह के खतरे की स्थिति से निबटने के लिए पुलिस बल को तैयार रखने का फैसला लिया गया है।

कुमार ने कहा कि इस दौरान टीम एफसीआई पुलिस थाने में मौजूद रहेगी और कन्हैया कुमार के परिवार और घर पर किसी तरह के खतरे की स्थिति में ही उसकी तैनाती की जायेगी।

दूसरी ओर भाजपा और अभाविप के स्थानीय कार्यकर्ता पिछले सप्ताह जेएनयू में ‘‘राष्ट्र-विरोधी’ नारेबाजी के लिए कन्हैया कुमार और अन्य लोगों के खिलाफ कडी कार्रवाई की मांग करते हुए जिले में आंदोलन कर रहे हैं।

इस बीच, असम के बोंगईगांव जिले में एक निजी कारखाने में काम करने वाले कन्हैया कुमार के बड़े भाई मणिकांत सिंह और दिल्ली में अध्ययनरत छोटा भाई प्रिंस कुमार अपने माता-पिता मीना देवी और जय शंकर सिंह के पास अपने पैतृक गांव आ गये हैं।

मालूम हो कि कन्हैया की मां आंगनबाडी सेविका है, वहीँ उसके पिता पक्षाघात से पीड़ित हैं। भाकपा के एक नेता ने आज कहा कि कन्हैया पर हमले के कारण उसके माता-पिता ‘‘चिंतित’ हैं लेकिन मुश्किल की इस घड़ी में उन्होंने अनुकरणीय साहस दिखाया है और उनको विश्वास है कि उनका बेटा बेदाग साबित होगा।

Bihar Khoj Khabar
About the Author
Bihar Khoj Khabar is a premier News Portal Website. It contains news of National, International, State Label and lots More..

Related Posts

Leave a Reply

*