+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com

चारा घोटाले में लालू प्रसाद को बड़ा झटका, झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका लगा है। देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने लालू को जमानत देने से इनकार कर दिया है। अदालत ने दस्तावेजों को देखने के बाद सीबीआई के फैसले को बरकरार रखते हुए कहा कि डेढ़ साल की सजा काटने के बाद ही लालू को जमानत मिल सकेगी।

खबर के मुताबिक, जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने लालू को इस मामले में जमानत देने से इंकार कर दिया है। उन्होंने निचली अदालत के दस्तावेजों को देखने के बाद सीबीआइ की विशेष अदालत के फैसले को बरकरार रखा। अदालत ने कहा कि लालू प्रसाद ने यदि आधी सजा काट ली होती तो उन्हें जमानत देने पर विचार किया जा सकता था। फिलहाल, उन्हें जमानत नहीं दी जा सकती।

लालू प्रसाद के वकील ने कहा था कि उनके मुवक्किल की उम्र ज्यादा हो गई है, उनकी सेहत भी ठीक नहीं रहती। परिवार से दूर रहना उनके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। कोर्ट ने उनकी इन दलीलों पर ध्यान नहीं दिया।

मालूम हो कि चारा घोटाले के देवघर और चाईबासा कोषागार मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू प्रसाद को साढ़े तीन साल और पांच साल की सजा सुनाई है। इस फैसले को उन्होंने हाईकोर्ट में चुनौती दी है। लालू की ओर से देवघर मामले में जमानत याचिका दायर की गई थी। सुनवाई के दौरान जबलपुर कोर्ट के वकील राजेंद्र सिंह ने कोर्ट में लालू प्रसाद की ओर से दलील रखी। कोर्ट ने उनकी दलील मानने से इंकार कर दिया।

Related Posts

Leave a Reply

*