+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com
BREAKING NEWS

चैनल का दावा- नोटबंदी के बाद मीसा और मायावती ने ठिकाने लगाए थे करोड़ों रुपए

नोटबंदी एक साल पूरा होने पर पर प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट से संदिग्ध लेन-देन करने वालों के नामों का खुलासा हुआ है। चर्चित अंग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नाऊ ने ईडी की सूची के हवाले से दावा किया है कि इस सूची में बसपा सुप्रीमो मायावती, राज्य सभा सांसद और राजद अध्यक्ष लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती समेत कई राजनेताओं, नौकरशाहों, कानूनविदों और चार्टर्ड अकाउंटेन्ट्स के नाम हैं।

खबर के मुताबिक ये लोग ईडी के निशाने पर हैं। कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने के लिए ईडी ने ये सूची बनाई है। हालांकि, इसे अभी कोर्ट में सौंपा जाना बाकी है। टाइम्स नाऊ ने दावा किया है कि सूची में शामिल लोगों ने नोटबंदी के बाद बड़ी संख्या में कालेधन को ठिकाने लगाया है।

ईडी के डोजियर के मुताबिक नोटबंदी के बाद करीब 11000 करोड़ रुपये के संदिग्ध लेन-देन का पता चला है। इन लेन-देन से जुड़े करीब 4000 केस मनी लॉन्ड्रिंग और फेमा के उल्लंघन के तहत दर्ज किए गए हैं।

इसके अतिरिक्त देश भर में करीब 800 ठिकानों पर छापेमारी की गई है जबकि 600 लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इस संबंध में प्रवर्तन निदेशालय ने अब तक कुल 54 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Related Posts

Leave a Reply

*