+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com

नीतीश ने राबड़ी आवास पर सुरक्षा फिर से बहाल की, राबड़ी ने कहा- नहीं चाहिए

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पत्र पर संज्ञान लेते हुए 10 सर्कुलर रोड की पूर्व की सुरक्षा व्यवस्था को बहाल करने का निर्देश दिया है, साथ ही पूरे घटनाक्रम पर जानकारी मांगी है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पटना पहुंचते ही पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पत्र से अवगत कराया गया. पत्र पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने गृह विभाग से पूरी स्थिति की जानकारी मांगी है कि कब, क्यों और किस स्तर पर दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को जीवन पर्यन्त आवंटित सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड की सुरक्षा व्यवस्था में परिवर्तन का निर्णय लिया गया.

मुख्यमंत्री ने पूर्व की सुरक्षा व्यवस्था को बहाल करने का निर्देश दिया है और सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में पूरी स्थिति पर जानकारी मांगी है. इससे पहले मंगलवार को राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड से आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की सुरक्षा में लगे बीएमपी 2 के 32 जवानों को हटा लिया गया था.

सुरक्षा हटाने के पीछे यह बताया गया कि लालू यादव अभी जेल में हैं इसलिए फिलहाल उनकी सुरक्षा वापस ली गई है, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव की सुरक्षा यथावत है.

लेकिन राबड़ी देवी ने फिर से सुरक्षा वापस करते हुए सरकार से जवाब माँगा है. राबड़ी देवी ने कहा कि मुझे सुरक्षा मंजूर नहीं है. पहले सरकार जवाब दे कि सुरक्षा हटाई क्यों गई?

राबड़ी के आवास से सुरक्षा पर कमी किए जाने पर उठे विवाद के बीच पुलिस मुख्यालय से ये भी जानकारी मिली कि मुख्यमंत्री आवास से ज्यादा सुरक्षकर्मी राबड़ी आवास पर तैनात हैं. राबड़ी देवी ने सुरक्षा हटाए जाने के विरोध में नीतीश कुमार को पत्र लिखा था.

Related Posts

Leave a Reply

*