+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com
BREAKING NEWS

नीतीश-लालू के रिश्तों पर जया जेटली का बड़ा खुलासा

समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच के रिश्तों को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है।

जया जेटली ने आत्मकथा ‘लाइफ अमंग द स्कॉर्पिअंस, मेमोयर्स ऑफ अ वुमन इन इंडियन पॉलिटिक्स’ में और भी कई खुलासे किये हैं। उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से परेशान नीतीश कुमार कभी भाजपा में शामिल होना चाहते थे।

जया जेटली के मुताबिक अगर समता पार्टी बनाकर हम चुनाव नहीं लड़ते तो शायद नीतीश कुमार भाजपा में शामिल हो सकते थे।

जया जेटली ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जॉर्ज साहब की अपील के बावजूद उनको राज्यसभा नहीं भेजा गया और उनकी जगह कारोबारी महेंद्र प्रसाद को राज्यसभा का सदस्य बनाया गया।

कभी देश की प्रभावशाली नेताओं में शुमार रहीं जया जेटली ने अपनी किताब में प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ के साथ शरद और मुलायम जैसे नेताओं पर भी निशाना साधा है। अपनी आत्मकथा में भाजपा के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने लिखा कि सहयोगियों की अनदेखी और अहंकार की वजह से वाजपेयी सरकार 2004 में हार गयी थी।

प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते हुए जया जेटली ने अपनी किताब में लिखा कि नरेंद्र मोदी बहुमत के बावजूद सहयोगियों को लेकर चलते हैं। प्रधानमंत्री के व्यवहार की तारीफ करते हुए उन्होंने लिखा, मोदी विरोधियों से भी मिलते और बात करते हैं।

जया जेटली ने अपनी आत्मकथा में लिखा है, ‘लालू और शरद केवल यादव भाषण से ही समाजवादी हैं। मधु लिमये, जेपी और राममनोहर लोहिया का विचारधारा की तरह ही रहन-सहन था।

उन्होंने आगे लिखा है, लालू और मुलायम ने परिवारवाद को जितना बढ़ावा दिया, लोहिया और मधु लिमये एक मिनट भी बर्दाश्त नहीं करते।

Related Posts

Leave a Reply

*