+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com
BREAKING NEWS

पाकिस्तानी वेबसाइट पर नीतीश का विज्ञापन और फंस गये भाजपा के नेता

dawn1बिहार विधान सभा चुनाव में राजनेता तो एक-दूसरे की खिंचाई कर ही रहे हैं, आज जनता को भी ट्विटर पर भाजपा नेताओं की खिंचाई का मौका हाथ लग गया। सोशल साइट्स पर सक्रिय नेताओं को लोगों ने आड़े हाथों लिया।

दरअसल मामला पाकिस्‍तान के प्रमुख अखबार ‘द डॉन’ में जदयू के चुनावी विज्ञापन का है। एनडीए के नेताओं ने इसे महागठबंधन के नेताओं का पाकिस्तानी प्रेम करार दिया।

जबकि सच्चाई यह है कि यह विज्ञापन जदयू ने नहीं, बल्कि गूगल ने ‘द डॉन’ पर दिया है। अब तक बात-बात पर एक-दूसरे की टांग खींचने में लगे नेताओं की इसी बात पर लोगों ने जमकर खिचाई की।

केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट ‘द डॉन’ पर नीतीश कुमार के चुनावी विज्ञापन का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शुक्रवार को शेयर किया।

उन्‍होंने सवाल उठाया कि नीतीश ने आखिर किन वोटरों को लुभाने के लिए यह विज्ञापन पाकिस्तानी अखबार की वेबसाइट पर दिया? बताया जा रहा है कि माजरा समझने के बाद बाद में उन्‍होंने इसे हटा दिया दिया।

विज्ञापन की बात चर्चा में आई तो सुशील कुमार मोदी क्‍यों पीछे रहते? उन्‍होंने भी ट्विटर पर ऐसा ही सवाल उठाया। मोदी ने संवाददाताओं से बातचीत में भी कहा कि इससे अमित शाह के उस कथन की पुष्टि होती है कि महागठबंधन की जीत पर पाकिस्‍तान में पटाखे फूटेंगे।

मालूम हो कि भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने हाल ही में चुनावी जनसभा में कहा था कि अगर नीतीश-लालू जीत जाते हैं तो पाकिस्तान में पटाखे फोड़े जाएंगे।

पाकिस्‍तानी अखबार में जदयू के विज्ञापन पर एनडीए नेताओं के बयानों पर सोशल साइट यूजर्स ने जमकर प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने नेताओं को समझाया है कि इस तरह के विज्ञापन गूगल की ओर से लगाये जाते हैं। इनका प्लेसमेंट करते समय यूजर की लोकेशन, आइपी एड्रेस और सर्च हैबिट्स को ध्‍यान में रखा जाता है। इसी कारण भारत से ‘द डॉन’ की साइट खोले जाने पर वहां नीतीश कुमार के चुनावी विज्ञापन नजर आए।

टि्वटर यूजर्स ने तुरंत यह जानकारी न केवल राजनेताओं को दी, बल्कि उनका मजाक भी उड़ाया।

Bihar Khoj Khabar
About the Author
Bihar Khoj Khabar is a premier News Portal Website. It contains news of National, International, State Label and lots More..

Related Posts

Leave a Reply

*