+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com

प्रश्नपत्र लीक: परमेश्वर से पैरवी करने वालों में रघुवंश बाबू भी

बीएसएससी प्रश्नपत्र लीक मामले  में आयोग के पूर्व सचिव परमेश्वर राम के मोबाइल ने कई चौंकाने वाले राज उगले हैं। पैरवी करने वालों में कई राजनीति के धुरंधर खिलाड़ी हैं।  एसआइटी ने परमेश्वर राम के मोबाइल का कॉल डिटेल निकाला है।
एएनएम बहाली में जिन लाेगों ने अपने उम्मीदवारों के लिए परमेश्वर राम से पैरवी की, उनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, विधि मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, सहकारिता मंत्री आलोक मेहता के नाम शामिल हैं।

इसके साथ ही मुजफ्फरपुर के भाजपा विधायक सुरेश कुमार शर्मा, विभूतिपुर के जदयू विधायक रामबालक सिंह, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी के पीए नवीन कुमार पूर्व मंत्री संजीव टोनी समेत प्रशासन व पुलिस के वरीय अधिकारी व कई मुखिया तक शामिल हैं।

कुल मिला कर सिर्फ एएनएम बहाली में करीब 120 पैरवीवाले एसएमएस परमेश्वर राम के मोबाइल फोन नंबर  9470884253 पर आये हैं। कुछ ऐसे मोबाइल नंबर हैं, जिनसे बार-बार और कई अभ्यर्थियों की पैरवी के लिए मैसेज आये हैं। इनमें आनंद और  उमाशंकर के नाम प्रमुख हैं। सिर्फ इन दोनों नंबरों से 40 से ज्यादा पैरवी  की गयी है।

10 पेज के कॉल  डिटेल को एसआइटी ने केस डायरी में अटैच किया है। यह एक महीने का कॉल डिटेल है। हालांकि, एएनएम नियुक्ति का रिजल्ट अभी नहीं निकला है और न ही  चयनित अभ्यर्थियों की अंतिम  सूची तैयार हुई है।

इसके मद्देनजर कुछ आला अधिकारियों का  कहना है कि अब तक इस मामले में यह स्पष्ट रूप से  कहा नहीं जा सकता कि इनकी  पैरवी से किसी को फायदा हुआ या नहीं।  एसआइटी एएनएम बहाली की जांच नहीं कर  रही है, लेकिन इंटरस्तरीय परीक्षा का पेपर लीक होने की जांच के क्रम में  एएनएम बहाली में पैरवी का यह मामला सामने आया है।

सहकारिता मंत्री आलोक मेहता ने अपनी सफाई में कहा है, हमलोग राजनीतिक व्यक्ति हैं।   जनप्रतिनिधि होने के नाते पैरवी करते रहते हैं। इसमें कोई नयी बात नहीं है। मुझसे पूछताछ की जायेगी, तो मैं पुलिस को सहयोग करूंगा।

वहीं पीएचइडी मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा, सामाजिक जीवन में काम करने वाले पर लोगों का  दबाव रहता है। क्षेत्र के लोग ऐसे काम के लिए कहते हैं। उनकी  संतुष्टि के लिए कहना पड़ता है।

दूसरी ओर रघुवंश प्रसाद सिंह से जब उनकी प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की गयी, तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

Bihar Khoj Khabar About Bihar Khoj Khabar
Bihar Khoj Khabar is a premier News Portal Website. It contains news of National, International, State Label and lots More..

Bihar Khoj Khabar
About the Author
Bihar Khoj Khabar is a premier News Portal Website. It contains news of National, International, State Label and lots More..

Related Posts

Leave a Reply

*