+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com

यशवंत सिन्हा ने किया अांदोलन का एलान, जदयू के दो नेता भी साथ

अपनी ही पार्टी की सरकार के मुखर आलोचक और भाजपा के दिग्गज नेता यशवंत सिन्हा ने राष्ट्र मंच नाम की संस्था बनाई है। यशवंत सिन्हा ने आज दिल्ली के राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देकर राष्ट्र मंच के बैनर तले आंदोलन का एलान किया। इस दौरान यशवंत सिन्हा के साथ जनता दल यूनाइटेड के दो नेता पवन कुमार वर्मा व उदय नारायण चौधरी भी थे।

यशवंत सिन्हा ने सोमवार को ट्वीट कर राष्ट्र मंच के जरिये आंदोलन का एलान किया था और इसके लिए उन्होंने दिल्ली के कंस्टीट्यूशन क्लब में एक कार्यक्रम का भी आज आयोजन किया है। यशवंत सिन्हा ने गांधी जी की शहादत पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से कहा कि हम यहां गांधीजी को श्रद्धांजलि देने आये हैं और उनसे प्रेरण लेकर और उनके बताये रास्ते पर आगे चलेंगे। यशवंत सिन्हा को बीजेपी के ही एक और वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा का भी साथ मिला है।

मालूम हो कि यशवंत सिन्हा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की हाल में कई मोर्चों पर तीखी आलोचना के लिए चर्चा में आते रहे हैं। उन्होंने अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी व किसानों की समस्या को लेकर मोदी सरकार पर बार-बार सवाल उठाया है। बीते दिनों उन्होंने महाराष्ट्र में किसान अांदोलन में हिस्सा लिया था।

दूसरी ओर जनता दल यूनाइटेड के नेता व पूर्व नौकरशाह पवन कुमार वर्मा हाल के दिनों में टीवी परिचर्चा व अखबार में अपने स्तंभ में बार-बार एनडीए सरकार पर सवाल उठाते रहे हैं, जबकि उनकी पार्टी अब एनडीए का घटक बन चुकी है।

इसके साथ ही विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष व नीतीश कुमार के बेहद करीब रहे उदय नारायण चौधरी का यशवंत सिन्हा के साथ मंच साझा करना भी बदलते राजनीतिक समीकरण का संकेत है।

चौधरी पार्टी नेतृत्व को हाल के दिनों में अपनी नाराजगी यह कह कर प्रकट कर चुके हैं कि शरद यादव ही उनके नेता हैं। शरद यादव ने पिछले साल भाजपा के साथ गंठबंधन के फैलसे पर जदयू अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से दूरियां बना ली थी।

Related Posts

Leave a Reply

*