+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com
BREAKING NEWS

रघुवंश का अपनी ही पार्टी पर बड़ा हमला: संगठन चुनाव नाम का, सब पहले से तय रहता है

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कट्टर आलोचक राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी के संगठनात्मक चुनाव पर बड़ा बयान देते हुए अपनी पार्टी पर ही सवाल उठाए हैं। उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि संगठन चुनाव केवल नाम का है, पार्टी में कौन किस पद पर रहेगा यह पहले से ही तय होता है।

जहां एक ओर राजद अध्यक्ष लालू यादव से सीबीआइ रेलवे टेंडर घोटाला मामले में पूछताछ कर रही है, वहीं रघुवंश प्रसाद सिंह ने यह बड़ा बयान देकर सबको सकते में डाल दिया।

मालूम हो कि इसके पहले बुधवार को पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पत्‍नी तथा पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने अपने आवास (10 सर्कुलर रोड) पर पार्टी नेताओं और विधायकों, जिलाध्यक्षों की आपात बैठक बुलाई थी। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पार्टी अध्यक्ष का चुनाव 20 नवंबर को होगा।

इसके साथ ही बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। संगठन चुनाव की रूपरेखा तय होने के बाद इसपर विचार-विमर्श किया गया। इसके अगले दिन रघुवंश प्रसाद सिंह का बयान आया है।

राजद के प्रवक्‍ता शक्ति सिंह यादव ने बताया कि रघुवंश प्रसाद सिंह पार्टी के वरिष्‍ठ नेता हैं। उन्‍होंने जो भी कहा, सभी पार्टियों के संदर्भ में कहा। उनका कहना था कि पार्टियां ऐसे मामलों में पहले से ही अपनी रणनीति तय करती हैं।

राबड़ी देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक में राजद के संगठन चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री जगदानंद सिंह को राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी बनाया गया है। प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन को राष्ट्रीय सहायक निर्वाचन पदाधिकारी की जिम्मेवारी दी गई है। दोनों नेता इसके पहले के चुनाव में भी इसी भूमिका में थे। इसी तरह प्रदेश में चुनाव की जिम्मेवारी डॉ. तनवीर हसन की होगी।

Related Posts

Leave a Reply

*