+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com
BREAKING NEWS

रजनीकांत: बस कंडक्टर से सुपरस्टार और अब राजनीति

तमिल सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत ने आज साल के अंतिम दिन अपनी नई पारी का ऐलान करते हुए राजनीति में आने की घोषणा कर दी। उन्होंने इस हफ्ते के शुरुआत में ही अपने प्रशंसकों से कहा था कि वह 31 दिसंबर को अपने राजनीतिक योजना की घोषणा करेंगे। रजनीकांत ने कहा कि तमिलनाडु में अगले विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी चुनाव लड़ेगी।

मालूम हो कि रजनीकांत को उनके फैन्स भगवान मानते हैं, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए रजनीकांत को काफी संघर्ष करना पड़ा। इस खास मौके पर यह जानना रोचक होगा कि उनकी जिंदगी का सफर अब तक कैसा रहा।

रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। तमिल और हिन्दी फिल्मों में दमदार अभिनय कर रजनीकांत ने करोड़ों प्रशंसक बना लिए हैं। रजनीकांत को साल 2000 में भारत सरकार की तरफ से पद्म भूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

रजनीकांत का जन्म 12 दिसम्बर 1950 को बेंगलुरु में हुआ था। उन्होंने साल 1975 में फिल्म ‘अपूर्व रागंगल’ से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने ‘अंधा कानून’, ‘इंसाफ कौन करेगा’, ‘कबाली’ और ‘शिवाजी द बॉस’ जैसी कई दमदार फिल्मों में अहम भूमिका निभाई।

रजनीकांत का आरंभिक जीवन संघर्ष से भरा रहा। वह चार भाई-बहनों में रजनीकांत सबसे छोटे हैं। बचपन में ही उनकी मां का निधन हो गया था। मां के निधन के बाद रजनीकांत के घर की हालत अच्छी नहीं थी, इसलिए उन्हें कई छोटे-मोटे काम करने पड़े। उनके लिए घर चलाना इतना आसान नहीं था। रजनीकांत ने घर चलाने के लिए बस कंडक्टर का काम किया।

1985 में सुपरस्टार रजनीकांत ने 100 फिल्में पूरी कीं। श्री राघवेंद्र रजनीकांत की 100वीं फिल्म थी और इसमें उन्होंने हिंदू संत राघवेंद्र स्वामी का रोल किया था।

फिलवक्त रजनीकांत की आगामी फिल्म ‘2.0’ है, जिसमें उनके साथ बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार भी नजर आने वाले हैं। फिल्म ‘2.0’ का बजट 400 करोड़ का है और इसकी मार्केटिंग पर फिल्म के मेकर्स 150 करोड़ खर्च करने वाले हैं।

मालूम हो कि अक्षय कुमार और रजनीकांत की यह फिल्म दिवाली पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन काम पूरा न हो पाने की वजह से इस फिल्म की रिलीज डेट को आगे कर दिया गया है। अब इस फिल्म को अगले साल यानी 2018 को रिलीज किया जाएगा।

Related Posts

Leave a Reply

*