+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com

राहुल के प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनने को ले लालू और तेजस्वी में मतभेद

राहुल गांधी कांग्रेस के अध्‍यक्ष बनने के बाद बिहार में कांग्रेस के प्रमुख सहयोगी दल राष्‍ट्रीय जनता दल में अगले लोकसभा चुनाव में उनके प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनने को लेकर एकमत नहीं दिख रहा। राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि यह अभी तय नहीं है। उधर, लालू यादव के पुत्र तेजस्‍वी यादव ने कहा कि राहुल में प्रधानमंत्री बनने के गुण हैं।

पत्रकारों से बातचीत में राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा कि अगला लोकसभा चुनाव राहुल गांधी के नेतृत्व में लडऩे की बात अभी तय नहीं है। इसका फैसला समय आने पर होगा। राजनीति में कोई भी बात हवा में नहीं होती है। भाजपा के खिलाफ देश में मजबूत राजनीतिक विकल्प के लिए राहुल को सभी दलों से बात करनी चाहिए।

लालू यादव ने कहा कि सोनिया गांधी से उनकी बात होती रहेगी। उनकी सेवानिवृत्ति के बाद भी कांग्रेस से राजद का रिश्ता कमजोर नहीं होगा।

दूसरी ओर बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी को कांग्रेस के अध्यक्ष बनने पर शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने करीब डेढ़ मिनट का एक वीडियो बनाया है जिसमें राहुल की खूब तारीफ की गई है।

तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा है कि राहुल में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण मौजूद हैं। युवा वर्ग उनके काम की सराहना करता है। उन्होंने जिस तरह युवा वर्ग को राजनीति में आगे लाया है, वह काबिले-तारीफ है। पूरा देश उनके काम की प्रशंसा कर रहा है। युवा उनके साथ हैं।

तेजस्वी के बड़े भाई व लालू के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव ने भी राहुल को बधाई दी है। ट्वीट करके उन्होंने राहुल को शुभकामनाएं दी हैं। उम्मीद जताई है कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस मजबूत होगी।

फिलवक्त राजद सुप्रीमो लालू यादव के राहुल केा लेकर दिए बयान पर बिहार कांग्रेस के नेताओं ने चुप्पी साध ली है।

Related Posts

Leave a Reply

*