+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com

लालू का नया दांव, तेजस्वी हटे तो बेटी रोहिणी बन सकती हैं उपमुख्यमंत्री !

बिहार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर महागठबंधन में बढ़ते दरार को कम करने के लिए लालू प्रसाद ने नया रास्ता तलाश लिया है। राजद के अंदरखाने से आ रही खबर के के अनुसार तेजस्वी यादव इस्तीफा देंगे और उनकी जगह लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

मालूम हो कि तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर जदयू और राजद के बीच बहस जारी है। मौजूदा संकट को टालने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की है।

खबर के मुताबिक सोनिया ने दोनों नेताओं से स्पष्ट रूप से कहा है कि वे कोई बीच का रास्ता निकालें ताकि बिहार में गठबंधन बना रहे। आ रही ख़बरों के मुताबिक तेजस्वी यादव राष्ट्रपति चुनाव के बाद राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं।

बताया जा रहा है कि मौजूदा संकट को ख़त्म करने के लिए लालू ने नया रास्ता निकाल लिया है। सूत्रों के मुताबिक अगर तेजस्वी यादव जदयू के दबाव में इस्तीफा देते हैं तो लालू प्रसाद अपनी बेटी रोहिणी का नाम उपमुख्यमंत्री पद के लिए सामने कर सकते हैं।

रोहिणी का नाम अभी तक किसी घोटले में नहीं आने की वजह से वो उपमुख्यमंत्री पद की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं। माना जा रहा है कि लालू प्रसाद शनिवार को इस पर कुछ फैसला ले सकते है। यद्यपि जो बीच का रास्ता है उसमें तेजस्वी का इस्तीफा तय माना जा रहा है।

सूत्र बताते है कि तेजस्वी यादव के इस्तीफे की बात पर जदयू किसी समझौता के लिए तैयार नहीं है। जदयू का मानना है कि तेजस्वी यादव को पद छोड़ देना चाहिए और ये राजद पर निर्भर करता है कि वो चाहे जिसे उनकी जगह दें। ऐसे में लालू प्रसाद की दूसरे नंबर की बेटी रोहिणी यादव का नाम आ रहा है क्योंकि रोहिणी यादव का ससुराल किसी राजनैतिक दल से संबंधित नहीं है।

Related Posts

Leave a Reply

*