+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com
BREAKING NEWS

लालू के जब्‍त मॉल की जमीन पर अनाथालय खोलना चाहती है बिहार सरकार

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पटना स्थित जब्‍त मॉल की जमीन पर बिहार सरकार अनाथालय खोलना चाहती है। आयकर विभाग, सीबीआइ तथा ईडी लालू प्रसाद यादव से जुड़े चर्चित रेल टेंडर घोटाला व बेनामी संपत्ति के मामलों की जांच कर रही है।

मालूम हो कि पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि उन्‍होंने रेलमंत्री रहते हुए पटना में तीन एकड़ जमीन के बदले एक निजी कंपनी को रांची और भुवनेश्वर में रेलवे के दो होटल को चलाने का ठेका दिया था।

लालू परिवार को पटना के सगुना मोड़ के निकट जो तीन एकड़ का प्‍लॉट मिला था, उस पर 750 करोड़ की लागत से बड़ा मॉल बनाया जा रहा था। लेकिन, घोटाला उजागर होने के बाद मॉल के निर्माण पर रोक लगा दी गई है। इसी तीन एकड़ जमीन पर बिहार सरकार अब अनाथालय खोलना चाहती है।

उल्लेखनीय है कि भ्रष्‍टाचार व बेनामी संपत्ति के आरोपों से घिरा लालू परिवार इन दिनों चौतरफा मुसीबत झेल रहा है। गुरुवार व शुक्रवार को रेल टेंडर घोटाला मामले में लालू प्रसाद व तेजस्‍वी यादव से सीबीआइ पूछताछ कर चुकी है। लालू परिवार पर लगे आरोपों की जांच में सीबीआइ व आयकर विभाग के अलावा ईडी भी लगा हुआ है।

आयकर विभाग अभी तक लालू प्रसाद के परिजनों की दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलनी में स्थित एक कोठी तथा पटना में उनके मॉल की जमीन जब्त कर चुकी है। इनके अतिरिक्त लालू प्रसाद की सांसद बेटी मीसा भारती का एक फॉर्म हाउस जब्त किया जा चुका है। लालू प्रसाद के बेटे तेजप्रताप यादव का पटना स्थित पेट्रोल पंप भी जब्त किया जा चुका है।

Related Posts

Leave a Reply

*