+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com
BREAKING NEWS

लालू के बाद बढ़ी बेटी मीसा और दामाद की मुश्किलें

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिजनों की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। जहां एक तरफ लालू प्रसाद के खिलाफ चारा घोटाला मामले में सजा का ऐलान होने वाला है, वहीं ईडी ने 8 हजार करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में लालू प्रसाद की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और दामाद शैलेश कुमार के खिलाफ दूसरा आरोपपत्र दायर किया है। पीएमएलए मामले में मीसा भारती के खिलाफ दायर दोनों आरोपपत्रों पर पांच फरवरी को विचार किया जाएगा।

इससे पूर्व ईडी ने 6 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 8,000 करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में मीसा भारती के पति शैलेश कुमार से पूछताछ की थी। इससे पूर्व भी शैलेश और उनकी पत्नी मीसा से पहले भी इस मामले में पूछताछ की जा चुकी है। अब ईडी ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर मीसा और शैलेश की मुश्किलें बढ़ा दी है।

मालूम हो कि ईडी ने कुछ समय पहले पालम में एक फार्म हाउस की कुर्की की थी और अब वह दंपत्ति की ओर से इस संपत्ति को खरीदने के लिए इस्तेमाल की गयी रकम की जांच कर रही है। शैलेश को भेजा गया ताजा सम्मन 8,000 करोड़ रुपये के धनशोधन मामले की जांच से जुड़ा है।

ईडी दिल्ली के दो कारोबारी बंधुओं सुरेंद्र कुमार जैन और वीरेंद्र जैन एवं अन्य के खिलाफ यह जांच कर रहा है। उन पर 90 से ज्यादा मुखौटा कंपनियों का इस्तेमाल कर करोड़ों रुपये के धनशोधन का आरोप है। ईडी ने जैन बंधुओं को पहले पीएमएलए के तहत गिरफ्तार किया था।

Related Posts

Leave a Reply

*