+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com

लालू ने अपने माली को बनाया विधान परिषद् का उम्मीदवार

विधान परिषद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करनेवालों में खुर्शीद मोहसिन का नाम चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जाता है कि खुर्शीद मोहसिन राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के घर पर जैविक खेती करने के साथ माली का भी काम करते थे। लालू प्रसाद यादव की व्यक्तिगत पसंद होने के कारण उन्हें विधान परिषद भेजा जा रहा है।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद इसके पहले भी लालू चालीसा लिखने वाले ब्रह्मदेव आनंद पासवान को राज्यसभा में भेज चुके हैं। उनकी पसंद का बकरे का कबाब बनाने वाले अनवर अहमद को भी वे विधान परिषद् की शोभा बना चुके हैं। ऐसे में उनके लिए जैविक खेती के माध्यम से सब्जी उगाने वाले को पार्षद बना देना कोई हैरत की बात नहीं है।

मालूम हो कि विधान परिषद के लिए होनेवाले चुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। राबड़ी देवी के साथ उनके पुत्र तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव भी साथ थे। वहीं, राबड़ी देवी के साथ अन्य तीन प्रत्याशियों रामचंद्र पूर्वे, खुर्शीद मोहसिन और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के पुत्र संतोष मांझी ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया है।

बताया जाता है कि राबड़ी देवी पहले नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन 16 अप्रैल को पर्चा दाखिल करनेवाली थी। लेकिन सोमवार को अमावस्या होने के कारण नामांकन की तारीख में बदलाव करते हुए 13 अप्रैल को ही राजद के सभी उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल कर दिया। मालूम हो कि शनिवार और रविवार को विधानमंडल में कार्य दिवस नहीं होने के कारण शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल किया गया.

Related Posts

Leave a Reply

*