+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com

लालू ने लगाया बड़ा आरोप, सृजन घोटाले में नीतीश-सुशील मोदी का हाथ

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि बुधवार को भागलपुर में उजागर हुए 500 करोड़ के सृजन घोटाला के लिए उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी जिम्‍मेदार हैं। उन्होंने कहा कि इस घोटाले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल रहे हैं।

रांची की सीबीआइ की अदालत से बाहर निकलकर मीडिया से बातचीत में लालू यादव ने कहा कि नीतीश राज में बड़े घोटाले हो रहे हैं। भागलपुर में हुआ जमीन घोटाला कई हजार करोड़ का है। उन्‍होंने तंज कसते हुए कहा कि चोर की दाढ़ी में तिनका है। जब मामला लीक हो रहा था तो जांच का नाटक किया है।

लालू ने कहा, इस घोटाले के लिए सुशील मोदी जिम्‍मेदार हैं। वित्‍त मंत्री रहते सुशील मोदी ने ‘सृजन’ संस्‍था के माध्‍यम से घोटाला कराया। इसमें नीतीश कुमार की भी संलिप्‍तता है। कई अधिकारी भी शामिल रहे हैं।

पटना में राजद नेता की सरेआम हत्‍या पर लालू प्रसाद ने तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि इस दिनों चुन चुनकर राजद के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है।

Related Posts

  1. anubhava sinha

    अदालत में हाजिर होने गये लालू यादव की मौजूदगी रांची में थी और भागलपुर में ईओयू की टीम सृजन मामले की जांच कर रही थी। दो-ढाई बजे के आसपास लालू ने चैनल वालों को बताया कि सृजन घोटाला चारा घोटाला से भी बड़ा है। क्या ईओयू के किसी अधिकारी ने लालू को यह जानकारी दी ? मुमकिन है। बिहार पुलिस में लालू भक्तों की कमी नहीं है। फिर भी यदि लालू को ईओयू से जानकारी नहीं मिली तो ऐजेंसियां जांच कर रही थीं उसी समय लालू ने रांची में यह जानकारी मीडिया को कैसे दी ? और यह सच है कि सृजन घोटाला चारा से भी बड़ा हो सकता है। उस बिहार में एनडीए 1 की सरकार थी जब यह शुरू हुआ और लालू केन्द्र में रेल मंत्री थे। लोगों को याद होगा , भागलपुर का कार्यक्रम लालू का अक्सर बना करता था। इतना ही नहीं , 2015 में सूबे में महागठबंधन की सरकार बन जाने के बाद भागलपुर की राजद इकाई की माली हालत के इंडेक्स में अचानक इजाफा दर्ज किया गया था। यह सब तो जांच का विषय है। भागलपुर का वह सुपर राजद कार्यकर्ता भी जांच के दायरे में आ सकता है जिसने तेजस्वी को देश का युव आईकन पहली बार बताया था। किसी लुटेरे से लूट का सामान छिपा पाना बड़ा मुश्किल होता है।

Leave a Reply

*