+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com

सर्वेक्षण में हार रहे हैं लालू के छोटे बेटे

tejaswi and tej pratap yadavएबीपी न्यूज ने बिहार के कई वीआईपी सीटों के परिणामों पर अपना सर्वेक्षण रिपोर्ट शुक्रवार को जारी किया है। इस सर्वेक्षण में लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप की महुआ में जीत और छोटे बेटे तेजस्वी पर राघोपुर में हार का खतरा बताया गया है।

सर्वेक्षण रिपोर्ट में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी दोनों जगहों इमामगंज और मखदुमपुर से जीतेंगे, पर उनके बेटे संतोष सुमन के कुटुंबा से चुनाव हारने की बात कही गयी है। जदयू के वरिष्ठ नेता रमई राम और लोजपा अध्यक्ष रामविलास के भतीजे भी हार सकते हैं। अन्य सीटों पर एबीपी न्यूज का सर्वेक्षण इस प्रकार है।

राघोपुर –

इस सीट से लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव राजद के उम्मीदवार हैं और इस वजह से यह वीआईपी सीट मानी जा रही है। लालू प्रसाद ने यहां अपनी रैली भी कई बार की है। एग्जिट पोल के अनुसार तेजस्वी यादव इस सीट से हार रहे हैं। जदयू के सतीश कुमार 2010 में इस सीट से राबड़ी देवी को हराया था। सतीश इस बार भाजपा के उम्मीदवार हैं।

महुआ –
इस सीट पर लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप उम्मीदवार हैं। एग्जिट पोल के अनुसार वो इस सीट पर जीत रहे हैं। राजद ने 2010 में इस सीट पर जीत हासिल की थी।

भागलपुर –
भागलपुर सीट से कांग्रेस नेता अजीत शर्मा उपचुनाव में जीते थे और इस बार भी इस सीट पर जीत रहे हैं। भाजपा सांसद अश्वनी चौबे के बेटे अरिजित शाश्वर हार रहे है।

कल्याणपुर –

इस सीट से केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के भतीजे और सांसद रामचंद्र पासवान के बेटे प्रिंस राज उम्मीदवार हैं। उनके हारने के आसार हैं। यहां जदयू उम्मीदवार महेश्वर हजारी के जीतने की उम्मीद है। 2010 में ये सीट जदयू के ही पास थी।

मखदूमपुर –

इस सीट से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी उम्मीदद्वार हैं और एग्जिट पोल के अनुसार वो इस सीट से जीत रहे हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने इमामगंज से भी चुनाव लड़ा है और यहां से भी चुनाव जीत रहे हैं। बिहार विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी इस सीट से जदयू के उम्मीदवार हैं और हार रहे हैं।

कुटुम्बा –

भले ही जीतनराम मांझी अपनी दोनों सीटों से जीत रहे हो, लेकिन उनके बेटे संतोष सुमन इस सीट से हार रहे हैं। इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राजेश कुमार जीत सकते हैं।

पटना साहिब –
बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव पटना साहिब सीट से उम्मीदवार हैं और एग्जिट पोल के अनुसार वो इस सीट से जीत रहे हैं।

ब्रह्मपुर –

इस सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर भाजपा के उम्मीदवार हैं और एग्जिट पोल के अनुसार वो इस सीट से जीत रहे हैं।

अलौली –

रामविलास पासवान के भाई और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस जदयू उम्मीदवार चंदन कुमार को हरा सकते हैं। 2010 में इस सीट से जदयू उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी।

झांझरपुर –
इस सीट से बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा के बेटे नीतीश मिश्रा भाजपा के उम्मीदवार हैं। एग्जिट पोल के अनुसार राजद के गुलाब यादव और नीतीश मिश्रा के बीच कांटे की टक्कर है। हालांकि नीतीश मिश्रा के इस सीट से जीत सकते हैं।

Bihar Khoj Khabar
About the Author
Bihar Khoj Khabar is a premier News Portal Website. It contains news of National, International, State Label and lots More..

Leave a Reply

*