+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com

हत्या के मामले में पूर्व सांसद आनंद मोहन ने पप्‍पू यादव के खिलाफ दी गवाही

27 वर्ष पूर्व बिहार के मधेपुरा स्थित चांदपुर भंगहा में पूर्व सांसद आनंद मोहन के दो समर्थकों की हत्या के मामले में आनंद मोहन ने मधेपुरा के वर्तमान सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के खिलाफ गवाही दी है।

मालूम हो कि २७ वर्ष पूर्व बिहार के मधेपुरा स्थित चांदपुर भंगहा में पूर्व सांसद आनंद मोहन के दो समर्थकों की हत्या कर दी गई थी। वारदात में तत्कालीन विधायक व मधेपुरा के वर्तमान सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव सहित 11 लोग अभियुक्त बनाए गए। इस हत्याकांड के मुकदमे में आनंद मोहन ने सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के खिलाफ गवाही दी है।

यह मामला 7 नवंबर 1991 का है। बनमनखी स्कूल में एक चुनावी सभा कर मुरलीगंज की ओर जा रहे आनंद मोहन के काफिले को जानकीनगर से थोड़ा आगे रोककर अंधाधुंघ फायरिंग की गई।

घटना में शंभू कुमार सिंह समेत तीन लोगों को गोली लगी, जिनमें अजय सिंह और कलानंद झा की मौत हो गयी। शंभू सिंह बच गए, जिन्‍होंने पुलिस के बताया कि गोलीबारी तत्कालीन विधायक पप्पू यादव और उनके साथियों द्वारा की गई।

मधेपुरा के जानकीनगर थाने में शंभू कुमार सिंह के बयान पर हत्या की एफआइआर दर्ज की गई। आरोप गठन होने के बाद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव और कुमार यादव के विरुद्ध ट्रायल शुरू हुआ। शनिवार को ट्रायल के दौरान पूर्व सांसद आनंद मोहन सिंह ने घटना का पूरी तरह समर्थन किया। इस मामले में अभी चार लोगों की गवाही बाकी है।

Related Posts

Leave a Reply

*