+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com
BREAKING NEWS

हम के नरेंद्र सिंह गुट ने मांझी को पार्टी से किया निष्काषित, लगाया गद्दारी का आरोप

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नरेंद्र सिंह गुट ने रविवार को जीतनराम मांझी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पटना के अवर अभियंता संघ भवन में महासम्मेलन आयोजित कर हम के बागी धड़े ने जीतनराम मांझी की जगह गजेंद्र मांझी को पार्टी का नया अध्यक्ष घोषित किया। पार्टी नेता नरेंद्र सिंह ने एलान कर दिया कि सोमवार को पार्टी का विलय जदयू में किया जायेगा।

महासम्मेलन में नरेंद्र सिंह ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जीतनराम मांझी को गद्दार करार देते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष से हटाने का एलान किया। उन्होंने जीतनराम मांझी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए नीतीश कुमार के खिलाफ जाने को लेकर पश्चाताप भी किया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वह एनडीए साथ थे और हमेशा रहेंगे।

मालूम हो कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से विरोध कर नरेंद्र सिंह ने जीतनराम मांझी को मुख्यमंत्री बनाने में मुख्य भूमिका निभायी थी। नरेंद्र सिंह ने कहा कि हिंदुस्तानी आवाम मोरचा (हम) हमारी पार्टी है।

उल्लेखनीय है कि जीतनराम मांझी द्वारा पार्टी की कार्यसमिति की रजामंदी के बिना राजग छोड़ कर महागठबंधन में जाने का फैसला किये जाने के बाद से पार्टी दो धड़ों में बंट गयी थी। पार्टी का एक गुट मांझी के साथ है, तो दूसरे गुट का नेतृत्व नरेंद्र सिंह कर रहे हैं।

बताया जाता है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे की पहल पर जीतनराम मांझी ने राजद के साथ जाने का फैसला किया था।

Related Posts

Leave a Reply

*