+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com

ट्रिपल तलाक के खिलाफ आरएसएस के साथ हुईं 10 लाख मुस्लिम महिलाएं

ट्रिप्पल तलाक के मुद्दे पर संघ से जुड़े एक संगठन की पिटीशन पर दस लाख से ज्यादा मुस्लिम महिलाओं ने दस्तखत किया है। यह काम आगे भी जारी है।

खबर के मुताबिक, यह पिटीशन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (एमआरएम) द्वारा साइन करवाई जा रही है। इस पर देश भर के दस लाख से ज्यादा मुसलमान दस्तखत  कर चुके हैं। उनमें से ज्यादातर महिलाएं हैं। एमआरएम द्वारा जो पिटीशन साइन करवाई जा रही है उसमें कहा जा रहा है कि इसको धर्म से जोड़कर न देखा जाए क्योंकि यह एक सामाजिक समस्या है।

एमआरएम के नेशनल कोर्डिनेटर मोहम्मद अफजल ने इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘बीजेपी की यूपी में हुई बड़ी जीत, देवबंद जैसे मुस्लिम बहुल इलाके में उनका जीत जाना यह दिखाता है कि मुस्लिम महिलओं की आवाज उनके साथ है। इससे साफ होता है कि मुस्लिम महिला बीजेपी के ट्रिपल तलाक पर लिए गए फैसले के साथ है।’

मौलाना अबुल कलाम आजाद के परपोते फिरोज अहमद ने भी मोदी सरकार के इस कदम की प्रशंसा की थी। उन्होंने इसको मुसलमानों के प्रति नरेंद्र मोदी का सकारात्मक रवैया बताया था।

मालूम हो कि केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक-बहुविवाह जैसे प्रथाओं के प्रति अपना विरोध जता चुकी है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में भारतीय जनता पार्टी ने भारी जीत हासिल की है। उसे अपने दम पर 312 सीट मिली हैं।

बीजेपी ने ऐसे इलाकों में भी जीत दर्ज की है जहां पर मुस्लिम जनसंख्या ज्यादा है। इसपर बीजेपी नेता लगातार इस बात को कहते रहे हैं कि सरकार ने ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर अपना जो पक्ष रखा उसकी वजह से अधिकतर मुस्लिम महिलाएं बीजेपी के साथ आ गईं।

Bihar Khoj Khabar
About the Author
Bihar Khoj Khabar is a premier News Portal Website. It contains news of National, International, State Label and lots More..

Related Posts

Leave a Reply

*