+91 943 029 3163 info@biharkhojkhabar.com

रेल घोटाला मामला: लालू अौर तेजस्वी को सीबीआई की नोटिस

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिजनों की मुश्किलें कम होने की बजाय लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ ने अब रेलवे होटल के टेंडर घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव के साथ ही उनके पुत्र व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी समन भेजा है।

खबर के अनुसार सीबीआइ ने समन भेजकर लालू और तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है, तो वहीं ईडी ने मामले में कार्रवाई करते हुए विजय कोचर को भी नोटिस जारी किया है।

बताया जा रहा है कि रेलवे के होटलों को लीज पर दिए जाने के बदले करोड़ों की बेनामी संपत्ति अर्जित करने के मामले में सीबीआइ लालू व उनके छोटे पुत्र तेजस्वी यादव से यह पूछताछ दिल्ली स्थित सीबीआइ मुख्यालय में करेगी।

सीबीआइ ने लालू प्रसाद को 11 सितंबर को तथा तेजस्वी यादव को 12 सितंबर को पूछताछ के लिए सुबह 11 बजे हाजिर होने का नोटिस जारी किया है।

मालूम हो कि सीबीआइ ने लालू प्रसाद और उनसे संबंधित आधा दर्जन लोगों के पटना से लेकर दिल्ली स्थित कुल 12 ठिकानों पर विगत 7 जुलाई को बड़े पैमाने पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी में सीबीआइ को कुछ ऐसे कागजात मिले थे।

इन कागजातों से यह पता चला है कि प्रसिद्ध होटल व्यवसायी विनय कोचर और विजय कोचर को रांची व पुरी में रेलवे के दो बड़े होटल लीज पर दिए जाने के एवज में कोचर बंधुओं से बड़े पैमाने पर बेनामी अर्जित ली गई है। इस संपत्ति में पटना के बेली रोड पर तेजस्वी यादव के निर्माणाधीन मॉल की जमीन भी शामिल है।

वहीं लालू और तेजस्वी को सीबीआइ की ओर से समन भेजे पर जदयू ने तंज कसते हुए कहा कि राजनीति को लालू ने व्यवसाय बना दिया है।

Related Posts

Leave a Reply

*